Time To Analyse Yourself Now | SSC CGL Tier-2 2017 (in Hindi)

December 21, 2017    

प्रिय विद्यार्थियों,

एसएससी सीजीएल टीयर 1 2017 को उत्तीर्ण करने वाले इच्छुकों को घबराहट के साथ सीजीएल टीयर 2 को भी उत्तीर्ण करने का उत्साह भी है. टियर-2 सभी उम्मीदवारों के लिए अनिवार्य है और इसमें अंग्रेजी सेक्शन में 400 अंकों के 200 अंक होंगे और संख्यात्मक अभियोग्यता में 100 अंक होंगे तथा क्रमिक सेक्शन में प्रत्येक प्रश्न 2 और 1 अंक का होगा. सीजीएल टियर-II परीक्षा 18 जनवरी 2018 से 20 जनवरी 2018 तक आयोजित की जाएगी.सीजीएल टीयर 1 2017 में चयनित होने वाले सभी लोगों को अड्डा247 अध्ययन सामग्री तैयार करने में आपकी सहायता करेगा.
उम्मीदवार जो सफलतापूर्वक एसएससी सीजीएल टियर 1 में  उत्तीर्ण हुए हैं अब वे टीयर 2 की प्रतीक्षा कर रहे हैं जो अब से केवल एक महीने दूर है. हम आशा करते हैं आपकी तैयारी अच्छी चल रही होगी. सीजीएल टियर 2 परीक्षा के लिए मांग की जाने वाली कड़ी मेहनत के साथ किये जा रहे सामग्री के अध्ययन के लिए एक त्वरित रणनीति का होना जरूरी है. अपनी तैयारी के स्तर को बढ़ाने के लिए और दिन-प्रति-दिन अपने प्रदर्शन का आत्मनिर्धारण करना, हाल के पैटर्न के आधार पर टेस्ट सीरीज़ तक आसानी से पहुंचने और वास्तविक परीक्षा के दर्पण वातावरण प्रदान करने का बेहतर तरीका क्या हो सकता है. 


कई उम्मीदवारों की सीजीएल टियर 2 परीक्षा के विशाल कोर्स के बारे में अस्तव्यस्थ मानसिकता हो सकती है.  यह भी एक संभावना है कि कुछ अपनी तैयारी बहुत ही उत्सुकता के साथ शुरू करते हैं लेकिन इस बीच वे खुद को कहीं खो भी देते हैं. आपके बहुमूल्य शेष समय का बेहतर प्रयोग करने के लिए, जैसा कि adda247 नाम से ही प्रतीत होता है आप इस पर रात और दिन कभी भी इस पर पढ़ाई कर सकते हैं.  टीम द्वारा मोक टेस्ट उपलब्ध कराए गए हैं, जिसमें परीक्षा के दृष्टिकोण से सभी अपेक्षित प्रश्नों को कवर किया गया है. सीजीएल टियर-2 के लिए टेस्ट सीरीज हल करना आपको शानदार परिणाम दिलाने में आपकी मदद कर सकता है. लगभग 1 महिना अभी भी बाकी है और आपको अधिक से अधिक टेस्ट सीरीज को हल करने की आवश्यकता है.  एक समर्पित और अनुभवी उम्मीदवार को यह पता होता है कि जब परीक्षा करीब हो तो कौन सा विषय और मोक टेस्ट अधिक से अधिक हल करने चाहिए. परीक्षा में पूर्व वर्ष के प्रश्नों का भी विशेष महत्व है. इस तथ्य को ध्यान में रखते हुए, हमारे टेस्ट सीरीज और मोक टेस्ट तैयार किये गए हैं ताकि SSC CGL Tier 2 परीक्षा के बेहतर से बेहतर तैयारी हो सके.

स्किल्ड टेस्ट सीरीज़ और मॉक टेस्ट बुकलेट्स के साथ, हम दैनिक आधार पर अंग्रेजी और क्वांटिटेटिव ऐप्टीट्यूड की उल्लेखनीय क्विज़ प्रदान कर रहे हैं. अपनी तैयारी को त्रुटि रहित बनाने के लिए, एसएससी सीजीएल टीयर 2 के दोनों वर्गों से पीडीएफ फॉर्म में विस्तृत सॉल्यूशन वाले पिछले साल एसएससी अड्डा  वेबसाइट पर उपलब्ध हैं. इंग्लिश ग्रामर नियम और क्वांटिटेटिव ऐप्टीट्यूड ट्रिक, थेओरुम और सूत्र भी एसएससी अड्डा और  अड्डा 247 एप पर उपलब्ध हैं. 

       "चीजें उन लोगों के लिए सबसे अच्छा काम करती हैं जिनको पता होता है काम कैसे करना है "

सभी उम्मीदवारों को बहुत बहुत शुभकामनाएं!!!




 

CRACK SSC CGL 2017


- http://www.sscadda.com/2017/12/time-to-analyse-yourself-now-ssc-cgl.html
Time To Analyse Yourself Now | SSC CGL Tier-2 2017 (in Hindi) 4.5 5 Yateendra sahu December 21, 2017 प्रिय विद्यार्थियों, एसएससी सीजीएल टीयर 1 2017 को उत्तीर्ण करने वाले इच्छुकों को घबराहट के साथ सीजीएल टीयर 2 को भी उत्तीर्ण करने का उत...


Load comments

No comments:

Post a Comment