SSC MTS Tier 2 Informal Letter Writing for Descriptive exam (in Hindi)

December 21, 2017    


SSC MTS Descriptive Paper TIER 2

नमस्कार मित्रों,

सरकारी नौकरी कि परीक्षा में सफलता प्राप्त करने के लिए, हमें स्टाफ द्वारा आयोजित सभी टियर के लिए तैयार रहना होगा. SSC CGL Tier 1 और SSC MTS Tier 1 अब समाप्त हो चुके हैं और अब सभी अब Tier 2 और Tier 3 कि तैयारी में जुटे हुए हैं. संक्षेप में कहें तो, सभी descriptive परीक्षा कि तैयारी में जुट जाइए जिसमें निबंध, पत्र या प्रीसीस लेखन दिया जाता है.वर्णनात्मक परीक्षा के महत्व को ध्यान में रखते हुए, हम उम्मीदवारों को अनौपचारिक पत्र प्रदान कर रहे हैं ताकि उन्हें एक महत्वपूर्ण विषय पर एक अनौपचारिक पत्र के उचित प्रारूप और शरीर की सामग्री के बारे में पता हो.जिन लोगों को उचित मार्गदर्शन की ज़रूरत होती है और वे सरकारी नौकरी प्राप्त करने के इस अवसर को हाथ से नहीं जाने देना चाहते उन्हें इसे अवश्य पढना चाहिए.हम सभी उम्मीदवारों को शुभकामनाएं देते हैं.

गंभीर बीमारी से उबरने हेतु अपनी मित्र करुणा को एक पत्र लिखें. अपनी चिंताओं को व्यक्त करें और उन्हें अपनी मंगलकामनाएं भेजें.

मकान न0. 50
जगजीवन कॉलोनी
अमन विहार, नयी दिल्ली

दिसंबर 21, 2017

प्रिय करुणा,

मुझे आशा है कि आप ठीक होंगी और मैं ठीक हूं. भयंकर पीलिया की बीमारी से ठीक होने के लिए आपको बहुत-बहुत बधाई, मुझे यह जानकार बहुत ही हर्ष हुआ कि आपने इस बीमारी से अपने जीवन को सुरक्षित कर लिया है.तुम्हारा स्वास्थ्य मेरे लिए बहुत ही अहम है. मैं सोच सकता हूं कि यह दर्दनाक दिनों को सहन करना  आपके लिए कितना मुश्किल हुआ होगा. लेकिन मैं यह जानकर बहुत ही खुश हुआ कि आप इस भयावह  बीमारी से मुक्त हो चुके हैं. यह आपका दूसरा जीवन है और मुझे आशा है कि आप भविष्य में संक्रामक रोगों के खिलाफ बेहतर सावधानी बरतेंगे.

आप अपने घर और कार्यालय के बारे में बिल्कुल चिंता न करें, जितना हो सके आराम करें और जल्दी अच्छी हो जाओ. आपको पहले जैसा हंसता खिल-खिलाता देखकर अच्छा लगेगा और यदि आपको कोई परेशानी न हो तो मुझे उत्तर दें. जैसे ही आप आराम महसूस करें तो आप हमारे घर जरूर आना. अपना ध्यान रखिए. मेरी शुभकामनाएं हमेशा आपके साथ हैं, मेरे प्रिय मित्र!!!

कृपया मेरा नमस्कार अपने माता पिता को दें और नितिन और शिखा को मेरा स्नेह .

आपकी प्रिय मित्र
सुरभि









You may also like to read:

- http://www.sscadda.com/2017/12/ssc-mts-tier-2-informal-letter-writing21.html
SSC MTS Tier 2 Informal Letter Writing for Descriptive exam (in Hindi) 4.5 5 Yateendra sahu December 21, 2017 SSC  MTS Descriptive Paper TIER 2 नमस्कार मित्रों, सरकारी नौकरी कि परीक्षा में सफलता प्राप्त करने के लिए, हमें स्टाफ द्वार...


Load comments

No comments:

Post a Comment