SSC MTS Tier 2 Informal Letter Writing for Descriptive exam in Hindi

December 12, 2017    


SSC MTS Descriptive Paper TIER 2

नमस्कार मित्रों,

सरकारी नौकरी कि परीक्षा में सफलता प्राप्त करने के लिए, हमें स्टाफ द्वारा आयोजित सभी टियर के लिए तैयार रहना होगा. SSC CGL Tier 1 और SSC MTS Tier 1 अब समाप्त हो चुके हैं और अब सभी अब Tier 2 और Tier 3 कि तैयारी में जुटे हुए हैं. संक्षेप में कहें तो, सभी descriptive परीक्षा कि तैयारी में जुट जाइए जिसमें निबंध, पत्र या प्रीसीस लेखन दिया जाता है.वर्णनात्मक परीक्षा के महत्व को ध्यान में रखते हुए, हम उम्मीदवारों को अनौपचारिक पत्र प्रदान कर रहे हैं ताकि उन्हें एक महत्वपूर्ण विषय पर एक अनौपचारिक पत्र के उचित प्रारूप और शरीर की सामग्री के बारे में पता हो.जिन लोगों को उचित मार्गदर्शन की ज़रूरत होती है और वे सरकारी नौकरी प्राप्त करने के इस अवसर को हाथ से नहीं जाने देना चाहते उन्हें इसे अवश्य पढना चाहिए.हम सभी उम्मीदवारों को शुभकामनाएं देते हैं.

आप अंकित हैं और आपको अपने मित्र करण को आपके साथ गर्मियों की छुट्टियां साथ बिताने के लिए एक पत्र लिखना है.

मकान संख्या: 65
विकासपुरी कॉलोनी
आदिल नगर, चंडीगढ़

12 दिसंबर, 2017

प्रिय करण,

मैं आशा करता हूँ कि आप कुशल मंगल होंगे. मैं भी अच्छा हूँ. तुमने मुझे लम्बे समय से कोई पत्र नहीं लिखा. शायद तुम अपनी परीक्षाओं में व्यस्त थे. तुम्हारी परीक्षा कैसी थी और तुम इन दिनों क्या कर रहे हो? कृपया मुझे विस्तार में बताएं.

यह इस पत्र के माध्यम से आपको इस गर्मियों की छुट्टियों में चंडीगढ़ आने के लिए आमंत्रित कर रहा हूँ, आशा है कि इन दिनों में तुम व्यस्त नहीं होगे, तो कृपया करके तुम हमसे मिलने आओ. मेरा परिवार आपको उनके बीच में देखकर बहुत खुश होगा.मैंने आपके साथ रहने के दौरान साईट सीइंग और पिकनिक का अच्छा कार्यक्रम तैयार किया है. हम अपनी रूचि के अनुसार और भी जगह जायेंगे. मैं आशा करता हूँ कि इन दिनों मौसम ठीक रहे.

तुम जल्द से जल्द यहां आ जाओ. आपकी कंपनी इन गर्मी और उमस भरे दिनों में हमारे लिए एक वरदान जैसी होगी. आप मुझे अपनी ट्रेन का विवरण दे  देना. मैं तुम्हें लेने रेलवे स्टेशन आऊंगा.
कृपया अपने माता-पिता के प्रति अपने सच्चे संबंध बताएं और संजीव और राहुल से प्यार करें. कृपया अपने माता-पिता को प्रणाम और संजीव और राहुल को मेरा प्यार देना.

तुम्हारा प्यार सा मित्र
अंकित





You may also like to read:

- http://www.sscadda.com/2017/12/informal-letter-for-ssc12.html
SSC MTS Tier 2 Informal Letter Writing for Descriptive exam in Hindi 4.5 5 Yateendra sahu December 12, 2017 SSC  MTS Descriptive Paper TIER 2 नमस्कार मित्रों, सरकारी नौकरी कि परीक्षा में सफलता प्राप्त करने के लिए, हमें स्टाफ द्वारा ...


Load comments

No comments:

Post a Comment