AFCAT: An opportunity for dynamic generation (In Hindi)

December 26, 2017    


भारतीय वायु सेना में एक अधिकारी बनने का अवसर


भारतीय वायु सेना, AFCAT (वायु सेना आम प्रवेश परीक्षा) वह है, जो उम्मीदवारों को उड़ान और ग्राउंड ड्यूटी (तकनीकी और गैर-तकनीकी) के विशिष्ट क्षेत्र में वायु सेना में शामिल होने के लिए एक बेहतरीन अवसर प्रदान करता हैं. AFCAT 1 2018 परीक्षा वायु सेना के उम्मीदवारों के लिए भारतीय वायु सेना के उड़ान, तकनीकी या गैर-तकनीकी क्षेत्रों में वायु सेना में शामिल होने के लिए अगला प्रत्यक्ष अवसर है. AFCAT के लिए पहली बार परीक्षा AFCAT के विभिन्न केन्द्रों पर ऑनलाइन मोड में आयोजित कि जायेगी. इस वांछनीय परीक्षा की शाखाओं में फ्लाइंग, ग्राउंड ड्यूटी तकनीकी और ग्राउंड ड्यूटी गैर-तकनीकी शामिल हैं. इस बेहतरीन परीक्षा ने उन युवा और महिला जो देश कि सेवा करना चाहते हैं, दोनों उम्मीदवारों के लिए एक साहसी क्षेत्र में सेवा करने की संभावना को उजागर किया है. ऐसे प्रशंसनीय और सम्मानित क्षेत्र में सेवा करना अपने आप में एक सम्मानजनक बात है.

AFCAT 2018 से उम्मीदवारों को वही परीक्षा  विभिन्न AFCAT केन्द्रों पर ऑनलाइन माध्यम में देनी होगी. AFCAT 1 2018 परीक्षा के लिए अनुमानित तिथि फ़रवरी 2018 है. एयर फोर्स कॉमन एडमिशन टेस्ट (एएफसीएटी -018) में 100 प्रश्न होंगे और प्रत्येक प्रश्न तीन अंकों का होगा. यह परीक्षा 300 अंकों कि होगी. इस परीक्षा के संदर्भ में अन्य जानकारी जैसे आयु सीमा, शैक्षिक योग्यता जैसी अन्य जानकारी SSCADDA पर उपलब्ध है, इसमें नकारात्मक अंकन भी होगा जिसमें प्रत्येक गलत उत्तर के लिए 1 अंक काट लिए जाएगा. यह सभी वायु सेना के उम्मीदवारों के लिए पहला अवसर होगा, जो एक बेहतरीन संगठन में शामिल होने का लक्ष्य रखते हैं.

 आपको कट ऑफ से ऊपर जाने के लिए समय से पहले ही तैयारी करनी होगी. इसलिए जो लोग इस परीक्षा कि ओर लक्ष्य कर रहे हैं उन्हें अभी से ही इसके लिए तैयारी करना शुरू कर देना चाहिए. और एक प्रभावी तैयारी की आवश्यकता पर विचार करते हुए, ADDA247 आपको AFCAT परीक्षा के लिए टेस्ट सीरीज प्रदान कर रहे हैं. AFCAT के लिए टेस्ट सीरीज में चार वर्ग हैं अर्थात सामान्य जागरूकता, मौखिक क्षमता, संख्यात्मक क्षमता और तर्क और सैन्य योग्यता. टेस्ट जो आपको नवीनतम पैटर्न और विभिन्न प्रकार के प्रश्नों के बारे में जानकारी देगा, और आप इस से समय प्रबंधन भी सीख सकते हैं. ये टेस्ट सीरीज बहुत कुशल संकाय के तहत तैयार की गई है, जिन्होंने AFCAT कि परीक्षा में सफलता हासिल कि है. AFCAT परीक्षा के लिए आवेदन करने कि अंतिम तिथि 14 जनवरी 2018 है, आपके पास अभी भी इस परीक्षा में शामिल होने का मौका है. अपने सपने को पूरा करने के लिए अभी से तैयारी शुरू कीजिये.

 ADDA247 और टीम कि ओर से आप सभी को शुभकामनाएं.





You may also like to read:




- http://www.sscadda.com/2017/12/afcat-opportunity.html
AFCAT: An opportunity for dynamic generation (In Hindi) 4.5 5 Yateendra sahu December 26, 2017 भारतीय वायु सेना में एक अधिकारी बनने का अवसर भारतीय वायु सेना, AFCAT (वायु सेना आम प्रवेश परीक्षा) वह है, जो उम्मीदवारों को उड़ान और ...


Load comments

No comments:

Post a Comment