CGPSC – राज्य खेल पुरस्कारों के लिए 101 खिलाड़ियों का चयन

August 27, 2016    

 29 अगस्त को मुख्यमंत्री डॉ.रमन सिंह करेंगे पुरस्कृत

वर्ष 2014-15 और 2015-16 के लिए 101 खिलाड़ियों का चयन राज्य खेल पुरस्कारों के लिए किया गया है। इन खिलाड़ियों को हॉकी के जादूगर मेजर ध्यानचंद की जयंती (राष्ट्रीय खेल दिवस) के अवसर पर राजधानी रायपुर में आयोजित समारोह में पुरस्कृत किया जाएगा। मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह समारोह के मुख्य अतिथि होंगे।

खेल एवं युवा कल्याण विभाग के सचिव सोनमणि बोरा की अध्यक्षता में आयोजित निर्णायक मंडल की बैठक में खिलाड़ियों का चयन नई पहल-नई दिशा के तहत खेल पुरस्कार नियमों में संशोधन किया गया है। संशोधित नियमों में खेल पुरस्कारों की संख्या एवं राशि दोनों बढ़ाई गई है।

खिलाड़ियों के चयन में ओलम्पिक में शामिल खेलों को प्राथमिकता दी गई है। महिला खिलाड़ियों के साथ पहली बार दिव्यांग खिलाड़ियों को सभी पुरस्कारों में शामिल किया गया है। बोरा ने बैठक में बताया कि टीम गेम के लिए भी पहली बार सीएम ट्राफी के नाम से पुरस्कार दिया जाएगा। ओलम्पिक, एशियाड और राष्ट्रीय खेलों में शामिल खेल को प्राथमिकता दी गई है। पहली बार क्रिकेट को पुरस्कारों में शामिल किया गया है।

राष्ट्रीय खेल दिवस पर रियो ओलम्पिक में भारतीय महिला हॉकी टीम में शामिल होकर छत्तीसगढ़ का नाम रौशन करने के लिए राजनांदगांव की सुश्री रेणुका यादव को दस लाख रूपए के विशेष पुरस्कार से सम्मानित किया जाएगा। शहीद कौशल यादव पुरस्कार की संख्या पांच से बढ़ाकर सात कर दी गई है और राशि भी एक लाख रूपए से बढ़ाकर एक लाख 50 हजार रूपए कर दी गई है। पंकज विक्रम पुरस्कार की संख्या बढ़ाई गई है। इसके अंतर्गत सभी खेलों के लिए एक महिला एवं एक पुरूष को पुरस्कार दिया जाएगा।

खेल एवं युवा कल्याण विभाग के सचिव सोनमणि बोरा की अध्यक्षता में निर्णायक मंडल की बैठक में शहीद राजीव पाण्डेय पुरस्कार, शहीद कौशल यादव पुरस्कार, वीर हनुमान सिंह पुरस्कार, शहीद पंकज विक्रम सम्मान पुरस्कार, शहीद विनोद चौबे पुरस्कार एवं मुख्यमंत्री ट्राफी के लिए खिलाड़ियों के नामों की अनुशंसा की गई

Source :- Bhaskar

Let's block ads! (Why?)

cgpsc news chhattisgarh.
CGPSC – राज्य खेल पुरस्कारों के लिए 101 खिलाड़ियों का चयन 4.5 5 Yateendra sahu August 27, 2016  29 अगस्त को मुख्यमंत्री डॉ.रमन सिंह करेंगे पुरस्कृत वर्ष 2014-15 और 2015-16 के लिए 101 खिलाड़ियों का चयन राज्य खेल पुरस्कारों के लिए किया ...


Load comments

No comments:

Post a Comment