Make the extended time a reason of your success not failure| SSC CGL Tier-2 2017 (In Hindi)

January 8, 2018    



नमस्कार मित्रों

यह समय ऐसा समय है जब हर कोई सफलता प्राप्त करना चाहता है. और SSC ऐसा अवसर है जो आपको उस सफलता को प्राप्त करने में सहायता कर सकता है. उम्मीदवार साल भर अपनी आकान्शाओं को जिन्दा रखते हैं. अब SSC CGL Tier 2 परीक्षा को स्थगित कर दिया गया है अब उसकी तिथि को बदलकर 17 से 22 फ़रवरी 2018 कर दिया गया है, आपको इस अवसर का लाभ उठाना है और अधिक से अधिक अभ्यास करना है. जीवन का अर्थ ही है कठिन रास्तों पर चलना, आपको हर कठिनाई का सामना करना होगा ऐसा करके ही आप एक सफल व्यक्ति बन सकते हैं

स्थगित समय का प्रयोग एक अवसर के रूप में कीजिये. जीवन में महान चीजें प्राप्त करना कभी भी आसान नहीं होता है. लेकिन एक बार आप वांछित लक्ष्य को प्राप्त कर लेते हैं तो यह आपकी सफलता को और अधिक बड़ा और अविस्मरणीय बना देता है. आपको परीक्षा स्थगित होने के बाद नकारात्मक सोच से दूर रहना है और ऐसे लोगों से दूर रहना है जो आपको नकारात्मक सोच देते हैं. SSC द्वारा लिए गए इस निर्णय से आप निराश मत होइए, और भीड़ से बचने के लिए एक अलग रास्ता चुनिए. यदि आप अपना सारा जोश खो देंगे, तो आप उन लोगों में से होंगे जो लक्ष्य के इतने नज़दीक आ कर उसे प्राप्त नहीं कर पाते.

किसी भी स्थिति में इस परीक्षा में उत्तीर्ण होने के अपने लक्ष्य के दृष्टिकोण को मत खोइए. स्थगित समय आपकी सफलता का कारण होना चाहिए न कि आपकी असफलता का. समय नष्ट मत कीजिये. CGL TIER 2 Exam के लिए तैयार कि गई हुई अपनी रणनीति का पालन करें. ऐसा मत सोचिये कि परिस्थितियाँ आसान हो जायेंगी,लेकिन अपने अभ्यास और कड़ी मेहनत पर ध्यान केंद्रित करें जो कि आपको सफलता कि ओर ले जाएगा. समय का बेहतर तरीके से प्रयोग कीजिये, जिस से आपको भविष्य में लाभ हो. सभी महान विचारकों ने अपनी परेशानियों को एक अवसर के रूप में बदला. अपने पथ में किसी भी प्रकार कि दुविधा से बचने के लिए हमेशा तैयार रहें. और वे जो अभी तक अपनी तैयारी पूरी नहीं कर पाए थे तो यह उनके लिए एक बेहतरीन अवसर है. तो उठो और तब तक मत रुको जब तक आप अपना लक्ष्य प्राप्त नहीं कर लेते.

हम आपके सपनों की अत्यंत परवाह करते हैं. CGL Tier 2 के लिए ADDA247 द्वारा English Language और Quantitative Aptitude वर्ग के लिए प्रदान कि गई मोक टेस्ट बुकलेट का अध्यन कीजिये. अपनी तैयारी को और बेहतर बनाने के लिए यह एक बेहतरीन उपकरण है.

ADDA247 and team wish best wishes to you all.






You may also like to read:


  

CRACK SSC CGL 2017


- http://www.sscadda.com/2018/01/make-extended-time-reason-of-your_8.html
Make the extended time a reason of your success not failure| SSC CGL Tier-2 2017 (In Hindi) 4.5 5 Yateendra sahu January 8, 2018 नमस्कार मित्रों यह समय ऐसा समय है जब हर कोई सफलता प्राप्त करना चाहता है. और SSC ऐसा अवसर है जो आपको उस सफलता को प्राप्त करने में...


Load comments

No comments:

Post a Comment